इस मानसून सीज़न में जिम फ्रीक के लिए 5 परफेक्ट पोस्ट वर्कआउट रेसिपी

मानसून आ गया है और बारिश निश्चित रूप से कुछ लोगों के लिए गहरे तले हुए पकौड़े खाने का एक बहाना है, जिससे सख्त आहार को परेशानी होती है। लेकिन अगर आप अपने आहार से कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं, तो उस पर टिके रहना तब और भी मुश्किल हो जाता है जब आपको चारों ओर तली हुई नमकीन चीजें ही दिखाई देती हैं। पावर पैक तकनीक वाला एक पोर्टेबल फूड ब्लेंडर, ब्लेंडजेट2 आपको केवल 15 सेकंड में स्वस्थ शेक और स्मूदी बनाने में सक्षम बनाता है। आपको बस रचनात्मक होने की जरूरत है और दूध या दही और व्हिप के साथ अपने स्वस्थ फलों या सब्जियों को शामिल करना है, और वोइला, आप भोजन के ऐसे विकल्प के साथ तैयार हैं जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्वास्थ्यवर्धक भी है। आप ऐसी स्मूदी का आनंद ले सकते हैं और स्वस्थ भोजन के साथ अपनी भूख को संतुष्ट कर सकते हैं, साथ ही यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे स्वस्थ हैं और उनमें फलों या सब्जियों की अच्छाई है।

1. Chocolate Peanut Butter Smoothie-
वर्कआउट के बाद अक्सर पेटभर भोजन की जरूरत होती है। निकटतम खाद्य दुकान पर जाना हमेशा आकर्षक होता है। हालाँकि, अब आप चलते-फिरते स्वस्थ, भरपेट भोजन का आनंद ले सकते हैं। एक कप दूध में एक कप फ्रोज़न केला, एक बड़ा चम्मच मेपल सिरप, एक-चौथाई कप पीनट बटर और एक बड़ा चम्मच कोको पाउडर मिलाएं। आप इन्हें बस जार में डाल सकते हैं और जिम में ले जा सकते हैं। इन्हें सिर्फ 20 सेकंड के लिए ब्लेंड करें और आपका भोजन तैयार है।


2. Blueberry Chia Smoothie-
इस रेसिपी में ब्लूबेरी और चिया बीज शामिल हैं, ये दोनों स्वस्थ शरीर के लिए अद्भुत हैं। गर्म और उमस भरे दिन में जिम सेशन के बाद एक कप में 1 बड़ा चम्मच मेपल सिरप, वेनिला एसेंस की एक बूंद, 1/4 कप ओट्स, आधा कप फ्रोजन ब्लूबेरी, आधा केला और 1 बड़ा चम्मच चिया बीज मिलाकर अपने शरीर को आराम महसूस कराएं। ठंडे दूध का. इसे केवल 20 सेकंड के लिए ब्लेंड करें और आप चलते-फिरते इस भोजन का आनंद ले सकते हैं।

3. Mixed Berry Smoothie-
अन्य प्रकार की चेरी भी हैं जो गर्मियों के साथ आती हैं। अपने जार में जमे हुए जामुन, जैसे ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी और अन्य मौसमी चेरी का मिश्रण, आधा जमे हुए केले, एक कप दूध और एक बड़ा चम्मच मेपल सिरप के साथ मिलाएं। इसे दो चक्रों तक ब्लेंड करें और बच्चों के साथ इसका आनंद लें- क्योंकि उन्हें भी इस स्मूदी का स्वाद और रंग बहुत पसंद आएगा। यह शुरुआत से ही स्वस्थ आदतें अपनाने के बारे में है।

4. Mocha Smoothie-
हालाँकि आप में से कुछ लोग वर्कआउट के बाद कोल्ड कॉफ़ी पसंद कर सकते हैं, यहाँ कॉफ़ी का एक और स्पिनऑफ़ है जिसे आप दे सकते हैं। एक कप चॉकलेट दूध में आधा कप दही, 1-2 बड़े चम्मच मेपल सिरप और आधा फ्रोजन केला मिलाएं। अंत में 2 चम्मच पिसी हुई कॉफी डालें, इसे एक चक्र तक फेंटें और इस स्वर्गीय स्मूदी का आनंद लें।

5. Orange Julius Smoothie-
विटामिन सी की मात्रा के साथ, संतरा मानसून के दौरान किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए बहुत जरूरी पौष्टिक फल है। बस 1 कप संतरे का रस, आधा चम्मच वेनिला अर्क, आधा कप दही, आधा जमे हुए केले को मिलाएं और ब्लेंड करें। संतरे का स्वाद आपकी इंद्रियों को तरोताजा कर देगा और साथ ही आपको आवश्यक प्रतिरक्षा भी प्रदान करेगा।
Exit mobile version