जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए NC-Cong forge alliance

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी ने सभी 90 विधानसभा सीटों पर व्यापक गठबंधन किया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने घोषणा की कि जम्मू-कश्मीर की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया है।

यह घोषणा नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख के आवास पर अब्दुल्ला, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच हुई बैठक के बाद की गई।

बैठक के बाद फारूक ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हमारे बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में अच्छी बैठक हुई। गठबंधन पटरी पर है और ईश्वर की इच्छा से यह सुचारू रूप से चलेगा। हम शाम तक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे, जिसमें सभी 90 सीटें शामिल होंगी।”

इससे पहले, श्रीनगर के एक स्थानीय होटल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने घोषणा की कि पार्टी एनसी के साथ गठबंधन करने जा रही है।

“गठबंधन होगा। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों की कीमत पर गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा, “आप आश्वस्त रहें कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों और सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।” जम्मू में राहुल गांधी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के हितों और आकांक्षाओं का ख्याल रखा जाएगा। उनके साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस बीच, माकपा के वरिष्ठ नेता एम वाई तारिगामी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के लिए एनसी-कांग्रेस के चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक बहुत जरूरी कदम है।जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए

Exit mobile version