एसीबी ने रिश्वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार किया

श्रीनगर, 1 अगस्त: जम्मू-कश्मीर एंटी करप्शन ब्यूरो को एक शिकायत मिली जिसमें आरोप लगाया गया कि मोहम्मद अयूब हाजम, पटवारी, हलका फतेहपोरा उस जमीन के संबंध में ऑनलाइन म्यूटेशन की प्रमाणित प्रति जारी करने के लिए रिश्वत के रूप में ₹9000 की मांग कर रहा है, जिसे शिकायतकर्ता की पत्नी ने इसी महीने खरीदा था। इस साल फरवरी की. हालांकि बातचीत के बाद रकम 5000 रुपये पर तय हुई।

शिकायतकर्ता ने रिश्वत नहीं देने का फैसला किया और इसके बजाय कानून के तहत आरोपी पटवारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से संपर्क किया।

शिकायत प्राप्त होने पर, एक विवेकपूर्ण सत्यापन किया गया जो उक्त पटवारी द्वारा मांग की पुष्टि करता है और तदनुसार पी/सी अधिनियम 1988 की धारा 7 के तहत मामला एफआईआर संख्या 04/2024 पीएस एसीबी अनंतनाग में दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के क्रम में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया. टीम ने एक सफल जाल बिछाया और पटवारी मोहम्मद अयूब हजाम पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी वेस्सु, जिला अनंतनाग को शिकायतकर्ता से ₹5000 की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी की टीम ने उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया. ट्रैप टीम से जुड़े स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में उसके कब्जे से रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली गई।
Exit mobile version